आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें Options

Wiki Article



वही आंखें...वही आवाज, रानी मुखर्जी की डिट्टो कॉपी है ये लड़की, आदित्य चोपड़ा भी हो जाएंगे कंफ्यूज, लोग बोले- कहीं कास्ट ना कर लें

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

प्रेस की आजादी से लेकर हैपीनेस की रैंकिंग में पिछड़ा भारत, अब केंद्र सरकार उठाएगी बड़ा कदम

वैसे तो किसी भी फल को खाने के बाद या साथ में फल नहीं खाना चाहिए लेकिन आम के मामले में आपको ज्यादा सतर्क रहना चाहिए क्योंकि इससे अपच की समस्या होने की संभावना बढ़ जाती है।

(यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.)

आइए अब जानते हैं कि आम के ऊपर से यानी उसे खाने के बाद किन फूड्स को खाने से बचना चाहिए.

These cookies are needed for the web site to function and can't be switched off in our units. They are frequently only set in response to actions made by you which amount to some request for solutions, such as setting your privateness Tastes, logging in or filling in varieties.

आम खाने के कई फायदे हैं, यह त्वचा को बढ़िया रखता है, पाचन को बेहतर बनाता है, इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाता है, डायबिटीज मरीजों के लिए बढ़िया विकल्प है और वजन घटाने में सहायक है। लेकिन यही फायदेमंद आम कभी-कभी आपके लिए हानिकारक भी बन सकता है।

दोनों चीजों के बीच में कम से कम चार-पांच घंटे का गैप ज़रूर रखना चाहिए.

These cookies can be established by way of our web site by our advertising companions. They might be used by those businesses to make a profile of the interests and teach you pertinent adverts on other internet sites. They're also used to Restrict the number of instances the thing is an advert in addition to enable measure the usefulness of the advertising campaign.

आम का सेवन करना गर्मियों के दौरान सभी को पसंद होता है। यह हमें काफी सारे स्वास्थ्य लाभ भी दे सकता है। आम का सेवन करना तो आपके स्वास्थ्य के लिए सही होता है लेकिन अगर आप कुछ अन्य चीजों के साथ ही इसे खा लेते हैं तो यह आपके शरीर के लिए सही नहीं रहता है। ऐसी चीजों को आयुर्वेद में विरुद्ध आहार कहा जाता है जो एक दूसरे के साथ सही तालमेल नहीं बिठा पाती हैं। इन चीजों को एक साथ इसलिए नहीं खाना चाहिए क्योंकि दोनों में विरुद्ध गुण होते हैं जैसे एक ठंडी प्रकृति का हो सकता है तो एक गर्म प्रकृति का। अगर आप इनका सेवन एक साथ कर लेते हैं तो आपके दोष असंतुलित हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं कौन-कौन से फूड ऐसे हैं जिनका सेवन आपको आम के साथ नहीं करना चाहिए।

पानी के साथ आंवले का रस पीना भी कब्ज से राहत प्रदान करने में फायदेमंद हो सकता है, जबकि ओट्स का चोकर भी इसकी हाई फाइबर कंटेंट के कारण एक प्रभावी उपाय है.

फिल्मी खबरेंउज्जैन के महाकाल में सारा अली खान, गर्भगृह में जल-दूध check here का किया अभिषेक, भस्म आरती में हुईं शामिल

निकम्मा, नकारा…’ तीखी बयानबाजी से गहलोत-पायलट में बढ़ी थी कलह, क्या कर्नाटक के नतीजों ने दिखाई सुलह की राह?

Report this wiki page